सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के सचिव और कमिश्नर ने लोक संपर्क अधिकारियों को सौंपे नए वाहन

Advertisement
सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के सचिव और कमिश्नर ने लोक संपर्क अधिकारियों को सौंपे नए वाहन
इस कदम का उद्देश्य विभाग के कामकाज में और अधिक कुशलता लाना
Ankit
चण्डीगढ़, 14 सितम्बर:सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के काम में और अधिक कुशलता लाने के लिए विभाग के सचिव श्री गुरकिरत किरपाल सिंह और कमिश्नर श्री कमल किशोर यादव ने आज अधिकारियों को सात नए वाहनों की चाबियाँ सौंपी।
यहाँ एक सादे परन्तु प्रभावशाली समारोह के दौरान लोक संपर्क अधिकारियों को वाहन सौंपते हुए सचिव ने कहा कि इस कदम का उद्देश्य विभाग के कामकाज को और अधिक सुचारू बनाना है। उन्होंने कहा कि विभाग, सरकार द्वारा किए जाने वाले कार्यों के राज्य के हर कोने तक प्रचार-प्रसार के लिए अथक मेहनत कर रहा है। श्री गुरकिरत किरपाल सिंह ने कहा कि विभाग के कुछ मौजूदा वाहनों की समय-सीमा पूरी हो चुकी थी, जिस कारण इनको बदलने की तत्काल ज़रूरत थी।
सचिव ने आगे कहा कि पुराने वाहनों जिनकी समय-सीमा पूरी हो चुकी है को बदलने की प्रशासनिक ज़रूरत को ध्यान में रखते हुए यह फ़ैसला लिया गया है। उन्होंने आशा अभिव्यक्त की कि नए वाहन फील्ड में और मुख्य कार्यालय में अधिकारियों के आरामदायक सफऱ को सुनिश्चित बनाकर विभाग की कार्यकुशलता बढ़ाने में और अधिक सहायता करेंगे। श्री गुरकिरत किरपाल सिंह ने कहा कि सरकार ने उभर रही चुनौतियों से निपटने के लिए विभाग को उच्च तकनीक के उपकरणों और बुनियादी ढांचे से लैस करने के लिए पहले ही सख़्त प्रयत्न किए हैं।
इस दौरान कमिश्नर ने विभाग के अधिकारियों को कहा कि वह लोक-हितैषी संदेशों और राज्य सरकार की विकास प्रमुख नीतियों के लोगों में प्रचार-प्रसार के लिए हर संभव यत्न करें। श्री यादव ने कहा कि अधिकारियों को इस मंतव्य के लिए मीडिया और सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का अधिक से अधिक प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को नए वाहन प्राप्त करने के लिए बधाई भी दी और कहा कि यह उनकी कारगुज़ारी को बढ़ाने में सहायता करेगा।
इस मौके पर सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के विशेष सचिव डॉ. सेनू दुग्गल और अतिरिक्त डायरैक्टर डॉ. ओपिन्दर सिंह लाम्बा भी उपस्थित थे।