खेल मंत्री प्रगट सिंह द्वारा वर्ष 2018-19 और 2019-20 के लिए 3000 से अधिक खिलाड़ियों और कोचों को नकद इनाम देने की मंज़ूरी

Advertisement

खेल मंत्री प्रगट सिंह द्वारा वर्ष 2018-19 और 2019-20 के लिए 3000 से अधिक खिलाड़ियों और कोचों को नकद इनाम देने की मंज़ूरी

अवार्ड विजेता और पूर्व ओलम्पियनों से जुड़े मामलों पर विचार के लिए होगी जल्द मीटिंग

पंजाब ओलम्पिक ऐसोसीएशन के साथ भी की जायेगी मीटिंग

चण्डीगढ़, 18 अक्तूबर-खेल मंत्री प्रगट सिंह ने आज प्रांतीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धियां हासिल करने वाले पंजाब के खिलाड़ियों और कोचों के पिछले दो वर्षों से रुके पड़े नकद इनामों को देने की मंजूरी दे दी। वर्ष 2018-19 और 2019-20 के लिए 3000 से अधिक खिलाड़ियों को 11 करोड़ रुपए अधिक इनाम राशि दी जायेगी।
यह फ़ैसला आज यहां पंजाब भवन में अवार्ड देने सम्बन्धी खेल मंत्री की अध्यक्षता अधीन बुलायी कमेटी की मीटिंग में किया गया जिसमें खेल विभाग के सचिव अजोए शर्मा, डायरैक्टर परमिन्दर सिंह, पंजाब ओलम्पिक ऐसोसीएशन के सचिव जनरल राजा के एस सिद्धू, खेल माहिर के तौर पर कमेटी के मैंबर अर्जुना ऐवार्डी कर्नल बलबीर सिंह और जयपाल सिंह और स्पोर्टस अथारिटी आफ इंडिया के डिप्टी डायरैक्टर भुपिन्दर सिंह शामिल हुए।

मीटिंग की अध्यक्षता करने के बाद जारी बयान में स. प्रगट सिंह ने कहा कि विभिन्न खेलों में अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पदक जीतने वाले खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के कोचों को खेल नीति के अंतर्गत नकद इनाम राशि से सम्मानित करने के लिए राज्य सरकार वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि पिछले दो सालों से रुके अवार्ड एक महीने के अंदर दिए जाएंगे जिस सम्बन्धी खिलाड़ियों और कोचों की सूची आगामी कुछ दिनों में फ़ाईनल कर दी जायेगी।

खेल मंत्री ने विभाग को निर्देश दिए कि कोई भी खिलाड़ी जिसने पंजाब का नाम रौशन किया है, वह नकद इनाम से वंचित नहीं रहना चाहिए। उन्होंने विवरण देते हुये बताया कि वर्ष 2018-19 के लिए 1000 से अधिक खिलाड़ियों और कोचों और वर्ष 2019-20 के लिए 2000 से अधिक खिलाड़ियों और कोचों को यह नकद इनाम दिए जाएंगे।

एक अन्य फ़ैसले में खेल मंत्री द्वारा पंजाब से सम्बन्धित अवार्ड विजेता और पूर्व ओलम्पियनों की मीटिंग बुलाने का फ़ैसला किया गया जिसमें उनके साथ सम्बन्धित मामले विचारे जाएंगे और पंजाब में खेल के लिए सजग माहौल बनाने के लिए उनके कीमती सुझाव लिए जाएंगे। इसी तरह खेल ऐसोसीएशनों के साथ मिलकर चलने के लिए आपसी तालमेल को और बनाने के लिए पंजाब ओलम्पिक ऐसोसीएशनों के साथ भी जल्द मीटिंग की जायेगी।