साउथ अफ्रीका में सीरीज हार के बाद विराट ने छोडी टेस्ट से कप्तानी

973
Advertisement

पढिये विराट ने क्या कहा
दिल्ली़, 15 जनवरी (विश्ववार्ता) साउथ अफ्रीका सीरीज में शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट से कप्तानी छोड़ दी है। विराट ने कहा कि मैं हमेशा हर चीज में 120 प्रतिशत योगदान देना चाहता हूं, अगर मैं ऐसा नहीं कर पाता हूं तो यह गलत होगा। मैं इस बात को लेकर एकदम स्पष्ट हूं और मैं अपनी टीम के साथ बेइमानी नहीं कर सकता हूं।

हिंदी में पढ़िए उनका पूरा पोस्ट-

‘टीम को सही दिशा में ले जाने के लिए 7 साल से हर दिन कड़ी मेहनत और अथक लगन की है. मैंने इस काम को पूरी ईमानदारी से निभाया है और इसमें कुछ भी शेष नहीं छोड़ा है. किसी ना किसी स्तर पर हर चीज का अंत होता है और मेरे लिए भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में यह अब है. इस सफर में कई उतार-चढ़ाव भी आए, लेकिन प्रयास या विश्वास में कभी कोई कमी नहीं रही.

मैं हमेशा अपने हर काम में अपना 120 प्रतिशत देने में विश्वास रखता हूं और अगर मैं ऐसा नहीं कर सकता तो मुझे पता है कि यह करना सही नहीं है. मेरे दिल में पूर्ण स्पष्टता है और मैं अपनी टीम के प्रति कभी बेईमान नहीं हो सकता.

मैं बीसीसीआई को इतने लंबे समय तक अपने देश का नेतृत्व करने का मौका देने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि टीम के उन सभी साथियों का शुक्रिया जिन्होंने पहले दिन से मेरा सपोर्ट किया और किसी भी स्थिति में कभी हार नहीं मानी. आप लोगों ने इस सफर को इतना यादगार और खूबसूरत बना दिया है.

Advertisement